Know Your daily Horoscope
 

59 वर्ष के बाद इस दीपावली पर ग्रहों का यह शुभ संयोग बनने जा रहा है, आइए देखते है, इस शुभ संयोग का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा….


दीपों का खास पर्व  दीपावली हिंदूओं का पवित्र त्योहार है, जो पूरे भारतवर्ष में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है।  चारों ओर आनंद तथा उत्साह का वातावरण होता है। 59 वर्ष के बाद इस बार दीपावली पर शुक्र, शनि  और गुरू का दृष्टि संयोग बन रहा है, जिसका प्रभाव मनुष्य के जीवन पर विशेष रूप से देखा जा सकता है। अब हम देखते है इस शुभ संयोग का 12 विभिन्न राशियों के लोगों पर क्या प्रभाव पडने वाला है तथा यह दीपावली आपके लिए क्या शुभ फल लेकर आई है…….

1-: मेष – इस दीपावली के दिन आर्थिक तंगी समाप्त होगी तथा आपकी सभी परेशानियों से आपको मुक्ति मिलेगी। मन में प्रसन्नता एवं हर्षोल्लास देखने को मिलेगा। मेष राशि के जातकों की नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती है परंतु व्यवसाय करने वाले लोगों का काम सामान्य बना रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी, रोमांस में वृद्धि होगी।

2-:वृषभ- इस वर्ष दीपावली का दिन मिला-जुला रहेगा परंतु दूसरे ही दिन आपको शुभ फलों की प्राप्ति होनी शुरू हो जाएगी। घर-परिवार के लोगों का पूर्ण सहयोग तथा प्रेम मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई के क्षेत्र में निराशा मिल सकती है। नौकरी करने वाले जातकों को अधिक परिश्रम की आवश्यकता है।

3:- मिथुन- इस दीपावली के बाद आपको आर्थिक समस्याओं से जूझना नही पड़ेगा। मिथुन राशि वाले जातकों को रूपए-पैसे का लेन देन करते समय सचेत रहने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी।

4:- कर्क- कर्क राशि वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है। जीवन में छोटी-मोटी परेशानियां उत्पन्न होंगी। मन परेशान एवं उदास रहेगा। प्रेम संबंधो में सफलता नही मिलेगी। नौकरी में तरक्की के चांसेस है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

5:- सिंह- सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह दीपावली शुभ रहेगी। मनोकामना पूर्ण होंगी। सफल यात्राएं होंगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी। वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती है।

6:- कन्या- कन्या राशि वाले जातकों को कामकाज में सहकर्मियों का साथ मिलेगा तथा कामकाज में अच्छा धन- लाभ होगा। छात्रों को पढ़ाई-लिखाई में सफलता मिलेगी। कन्या राशि वाले जातकों को वैवाहिक सुख के साथ साथ जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

7:- तुला- तुला राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी और व्यापार में भी सफलता मिलेगी परंतु खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। संतान की तरफ से दिक्कते हो सकती है। आंखों का ध्यान रखे अन्यथा परेशानी उत्पन्न होगी।

8:- वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले जातकों को मानसिक चिंताएं सता सकती है, जिसके कारण दीपावली का त्योहार अधिक जोर शोर से नही मना पायेंगे, परंतु अगले दिन यानि की सोमवार से ही आय में वृद्धि होगी। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा।

9:- धनु- धनु राशि के जातक अपने शत्रुंओं पर विजय प्राप्त करेंगे। यह दीपावली उनके लिए बहुत खास होगी। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। शुभ समाचार मिलेगा।

10:- मकर- मकर राशि वाले जातकों को इस दीपावली पर कार्य में सफलता मिलेगी। आय के नवीन स्त्रोत उत्पन्न होंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। इस दीपावली पर स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कते होगी।

11:- कुंभ- कुंभ राशि वाले जातकों का विवाह होने की संभावना है, अच्छे रिश्ते आ सकते है। वाहन चलाते समय सावधानी अनिवार्य है अन्यथा कोई विपरीत घटना घटित होगी। परिवार का स्नेह और सहयोग मिलेगा। कामकाज में दिक्कते आ सकती है।

12:- मीन- मीन राशि वाले जातकों की आय में वृद्धि होगी। व्यापार हो या नौकरी हो धन लाभ अवश्य होगा। इस योग में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। मन में बुरे- बुरे विचार आ सकते है। स्वास्थ्य से संबंधित कुछ दिक्कते हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Blogs

Subscribe Daily Horoscope