Know Your daily Horoscope
 

लघु नारियल के प्रभाव से घर में होगी धन-धान्य की बरकत


नारियल को संस्कृत भाषा में श्रीफल कहा गया है। श्री का अर्थ होता है लक्ष्मी। ऐसी मान्यता है कि लघु नारियल मां लक्ष्मी से संबंधित होने के कारण धन संबंधी परेशानियों को चुटकियों में दूर करने की क्षमता रखता है। लक्ष्मी के बिना कोई भी शुभ कार्य पूर्ण नहीं हो सकता है इसलिए शुभ कार्यों में नारियल अवश्य रखा जाता है। लघु नारियल सामान्य नारियल से आकार में थोड़ा छोटा होता है किंतु इसके प्रभाव अत्यंत चमत्कारिक एवं लाभप्रद होते है।

यदि आपके घर में रूपए-पैसे की बरकत नही है ,आर्थिक तंगी बार बार उत्पन्न हो रही है, या आपके ऊपर कर्जा हो रहा है तो आपको अपने घर में लघु नारियल की स्थापना करनी चाहिए।

लाभ

-घर में लघु नारियल की स्थापना करने के बाद घर में धन धान्य की कमी नहीं होती। इसके चमत्कारिक प्रभाव से घर में धन संपत्ति की बरकत होती है।

-अगर घर-परिवार में किसी तरह के कोई आर्थिक संकट आते है या किसी से कर्जा लेने की स्थिति उत्पन्न होती है या कोई भी रास्ता नजर नहीं आता है, तो ऐसी स्थिति में लघु नारियल आपका बचाव करता है। इस नारियल में  इतनी शक्ति  होती है कि ये आपके जीवन को धन- संपत्ति से भर सकता है।

स्थापना की पूजा विधि

– किसी भी शुभ मुहूर्त में 11 लघु नारियल पूजन कक्ष में स्थापित करने के बाद मां लक्ष्मी की प्रतिमा या चित्र के सामने  रखकर ऊं महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् मंत्र का जाप करें।

-2 माला जाप करने के बाद एक लाल कपड़े में उन लघु नारियलों को लपेट कर तिजोरी में रख दें और  दीपावली के दूसरे दिन किसी नदी या तालाब के स्वच्छ जल में विसर्जित कर दें। ऐसा करने से धन-धान्य से संबंधित समस्या का स्थायी निदान हो सकता है।

3- लघु नारियल की स्थापना करते समय – ‘ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं’ इस मंत्र का जाप अवश्य करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Blogs

Subscribe Daily Horoscope