Know Your daily Horoscope
 

कंगाली से बचने के लिए दीपावली के दिन करें काले घोड़े की नाल के ये प्रभावशाली उपाय:-


काले घोड़े की नाल- काले घोड़े की नाल को ज्योतिषशास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है। धन लाभ तथा घर में बरकत के लिए काले घोड़ें की नाल को अत्यंत महत्त्वपूर्ण माना जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार दीपावली के दिन मां लक्ष्मी पृथ्वीलोक पर भ्रमण करती है और जो भक्त मां लक्ष्मी को इस दिन प्रसन्न करने में सफल हो जाते है मां लक्ष्मी उसके घर में सदा सदा के लिए वास करती हैं।

शनि को हम बहुत ही क्रुर ग्रह मानते है तथा शनि के प्रकोप से स्वयं को बचाने के लिए ज्योतिषशास्त्र में  कारगर काले घोड़े की नाल के बारे में बताया है। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि काले घोड़े के पैरों पर शनि देव का प्रभाव होता है। घर के प्रमुख द्वार पर काले घोड़े की नाल लगाने से आपके घर और परिवार पर किसी की बुरी नज़र नहीं लगती अर्थात नजरदोष से हमारा बचाव होता है, और घर में बरकत बनी रहती है, घर में  धन की एवं सुख-सुविधाओं की कमी नहीं रहती। दीपावली के दिन  निम्नलिखित उपाय करने से आपको धन की समस्या से निजात मिलेगी तथा जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर होगा। आइए जानते है कि शनि देव को हम किस प्रकार से प्रसन्न कर सकते है तथा काले घोड़े की नाल से संबंधित उपाय कौन-कौनसे है….

शनि देव को करें प्रसन्न- मान्यता है कि काले घोड़े की नाल के प्रभाव से शनि देव की कृपा दृष्टि हम पर बनी रहती है। घर के द्वार पर घोड़े की नाल लगाने से शनि देव जल्दी ही प्रसन्न होते है। शनि की साढ़ेसाती और शनि के प्रकोप से काले घोड़े की नाल हमारी रक्षा करती है।

धन- संपत्ति एवं धन- धान्य से समृद्ध:- काले घोड़े की नाल को काले रंग के वस्त्र में लपेटकर घर में रखे अनाज में रखने से घर में कभी भी धन -धान्य की कमी नहीं होती ,घर में सदैव बरकत होती है।

घोड़े की नाल से बनी अंगूठी धारण करने से :- इस अंगूठी को धारण करने से शनि के प्रकोप से तथा शनि की साढ़ेसाती से बचा जा सकता है तथा शनि की कुदृष्टि और अशुभ प्रभाव से हमारा बचाव होता है।

धनवर्षा -अधिक धन की चाहत रखते हो तो काले घोड़े की नाल को काले रंग के वस्त्र में लपेटकर अपनी तिजोरी में या जहां आप अपना रूपया- पैसा रखते हो उस जगह रखने से आपके घर में धन का आगमन होता रहेगा।

उपाय- यदि आपके घर-परिवार में कोई भी व्यक्ति शनि के प्रभाव से पीड़ित है तो काले घोड़े की नाल से 4 कील बनवाएं तथा उस व्यक्ति के चारपाई या पलंग के चारों पावों में गड़वा दें। यह उपाय बहुत ही चमत्कारिक और प्रभावी है उपरोक्त सभी चीजों की जानकारी प्राप्त करने के लिए देखे वीडियो:-

दीपावली के दिन काले घोड़े की नाल के उपायों के अतिरिक्त आप कुछ असरदार और चमत्कारी उपाय भी कर सकते है, जिससे आपके घर में धन-संपत्ति एवं सुख की प्राप्ति होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Blogs

Subscribe Daily Horoscope